A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी हार, अंक तालिका में खिसकी इस स्थान पर

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी हार, अंक तालिका में खिसकी इस स्थान पर

IPL 2024: शुक्रवार को आईपीएल 2024 का 18वां मैच गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया, जिसमें हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हरा दिया। इस सीजन ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम की लगातार यह दूसरी हार है। इससे पहले 31 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स ने भी सुपर किंग्स को 20 रनों से हराया था। इस हार के बाद यह टीम अंक तालिका में 0.517 रनरेट के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है, जबकि हैदराबाद 0.409 रनरेट के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी पैट कमिंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 165 के स्कोर पर रोक दिया। चेन्नई की तरफ से ओपनर बल्लेबाजों, रचिन रविंद्र एवं रुतराज गायकवाड़, ने क्रमशः 12 और 26 रन बनाए। इसके बाद टीम की पारी को संभालने उतरे अनुभवी आजिंक्य रहाणे ने 30 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेलकर स्कोरबोर्ड को गति देनी चाही, लेकिन जयदेव उनादकट की गेंद पर मयंक मार्कण्डेय कू हाथों लपके गए।

फिर क्रीज़ पर आज शिवय दूबे ने ताबड़तोड़ 24 गेंदों पर 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 45 रनों की पारी खेलकर टीम को अच्छी परिस्थिति में पहुंचाया, जिसके बाद आलराउंडर रविंद्र जडेजा की 31 रनों की बदौलत 5 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स ने 165 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में उतरी दो बार की चैंपियन हैदराबाद ने 18.1 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। सनराइजर्स की तरफ से ओपनिंग करने उतरे ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा (12 गेंदों पर 37 रन) ने पावरप्ले में सुपर किंग्स के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। दूसरा ओवर लेकर आए मुकेश चौधरी को अभिषेक ने 27 रन पीट डाले। हालांकि, दीपक चाहर की गेंद पर बाउंड्री पर जडेजा ने उन्हें कैच कर लिया, लेकिन तब तक उन्होंने अपना काम कर टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया था।

इसके बाद बैटिंग करने आए बाकी के बल्लेबाजों को खासा दिक्कत नहीं आई। अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मारक्रम ने अर्धशतक जड़कर टीम की जीत में अपना बहुमूल्य योगदान दिया। दीपक चाहर द्वारा 19वें ओवर की पहली गेंद पर नीतीश रेड्डी ने छक्का लगाकर हैदराबाद ओ जीत दिला दी।

मैच के बाद कप्तान गायकवाड़ ने कहा हार का कारण बताते हुए कहा कि ‘हमने बैटिंग पावरप्ले में काफी कुछ गंवा दिया। खासकर पहले ही ओवर में स्लिप में मोईन अली द्वारा ट्रेविस हेड का कैच छोड़ना और दूसरे ओवर में मुकेश चौधरी द्वारा 27 रन खर्चना।’ मैन ऑफ द मैच का अवार्ड हैदरा के लिए आतिशी पारी खेलने वाले अभिषेक शर्मा को दिया गया।