A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

हाथ का साथ छोड़ रहे नेताओं पर इस कांग्रेसी ने कहा- ये सभी अपनी मां के साथ ‘विश्वासघात’ कर रहे

हाथ का साथ छोड़ रहे नेताओं पर इस कांग्रेसी ने कहा- ये सभी अपनी मां के साथ ‘विश्वासघात’ कर रहे

18वें लोकसभा चुनाव के दौरान एक बार फिर बीजेपी की हवा को देखकर दूसरी पार्टियों, खासकर कांग्रेस नेताओं का ‘हाथ’ छोड़ अपने हाथ में ‘कमल का फूल’ पकड़ लेना अभी तक जारी है। पहले चरण के मतदान के संपन्न होने के बाद शनिवार यानी 20 अप्रैल को मध्यप्रदेश के शिवपुरी से पूर्व कांग्रेस विधायक हरिवल्लभ शुक्ला अपने समर्थकों के साथ बीजेपी की नाव पर सवार हो गए।

बताया जा रहा है कि शुक्ला ने 100 से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ अपने गले में भगवा गमछा डाल लिया। लगातार ‘हाथ का साथ’ छोड़ रहे कांग्रेस नेताओं पर प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा पत्रकारों के सामने भड़क गए और उन्हें (कांग्रेस नेताओं) ‘विश्वासघाती’ बता डाला। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी ने उन्हें इतना कुछ दिया, वो आज मुश्किल समय में साथ छोड़कर जा रहे हैं। इतिहास इन्हें बिल्कुल माफ नहीं करेगा।

‘अपनी मां को धोखा दे रहे कांग्रेस छोड़ने वाले’

पत्रकारों से बातचीत में मिश्रा ने कहा, “जो लोग कांग्रेस का साथ छोड़ जा रहे हैं, वो अपनी राजनीतिक मां को धोखा दे रहे हैं। यहां उन्हें सब कुछ मिला, लेकिन जब पार्टी के साथ मिलकर विभाजनकारी ताकतों से लड़ने का समय आया तो उन्होंने कायरों की तरह अपनी पीठ दिखा दी।” मिश्रा ने पूर्व विधायक शुक्ला को ‘खत्म हो चुकी ताकत’ कहा। हरिवल्लभ शुक्ला ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

कई नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस 

पिछले कुछ महीनों की बात करें तो कांग्रेस के कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी तथा अन्य दलों की सदस्यता ले ली है। इसमें हाल ही की बात करें तो उद्योगपति नवीन जिंदल अपनी मां के साथ और झारखंड कांग्रेस के नेता व राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ बीजेपी में शामिल हुए तो वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद संजय निरुपम ने इस्तीफा देते हुए कांग्रेस व इसके सहयोगी दलों पर कई सारे आरोप लगाए थे। इसके अलावा साल 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रायबरेली की तत्कालीन कांग्रेस विधायक अदिती सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भी बीजेपी में शामिल होकर इस समय यूपी सरकार में मंत्री हैं।

पहले चरण का चुनाव हुआ संपन्न 

पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को संपन्न हो गया, जो कुल 112 सीटों पर था। इसमें मध्यप्रदेश की 29 में से 6 सीटों पर भी मतदान हुआ। इस राज्य में कुल 4 चरणों में मतदान होगा, जो 13 मई तक चलेगा।