A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

IPL 2024: RCB vs RR के मैच में राजस्थान की जीत के 'बॉस' बने 'जोस' बटलर

IPL 2024: RCB vs RR के मैच में राजस्थान की जीत के 'बॉस' बने 'जोस' बटलर

शनिवार को राजस्थान के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में आरसीबी के विराट कोहली की 113 रनों की नाबाद पारी पर राजस्थान के जोस बटलर की 100 रनों की नाबाद पारी भर पड़ गई।

आईपीएल के इस 18वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली बेंगलुरु को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। पारी की शुरुआत करने आए कोहली और प्लेसिस ने शतकीय साझेदारी तो की, लेकिन रनरेट काफी सामान्य ही रहा, जिसका खामियाजा यह हुआ कि कोहली के 68 गेंदों पर 100 पूरा करने के बाद भी आरसीबी का कुल स्कोर 3 विकेट पर183 तक ही पहुंच पाया। कोहली शुरू से ही धीमा रहे, जिसके कारण आरसीबी 200 का आंकड़ा छूने में नाकामयाब रही।

संजू सैमसन की कप्तानी वाली रॉयल्स की तरफ से यजुवेंद्र चहल ने 2 विकेट झटके, जबकि नांद्रे बर्गर ने ग्लेन मैक्सवेल को चलता किया। जवाब में उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा। इसके बाद जोस बटलर का साथ देने कप्तान सैमसन आए और दोनों ने मिलकर 147 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा किया। जहां से लक्ष्य एकदम आसान लगने लगा।

बटलर ने अनुभवी बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंदों पर 100 रन ठोक डाले और टीम को 6 विकेट से जीत दिलाते हुए अंकलश तालिका में नंबर एक का स्थान दिलवाया। आरसीबी की तरफ़ से रीस टॉप्ली को 2, जबकि यश दयाल और मो. सिराज को एक एक विकेट मिले।