A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

IRCTC लाया खास प्लान, बेहद सस्ता है विदेश घूमना, कम बजट में इन जगहों को करें एक्सप्लोर


IRCTC लाया खास प्लान, बेहद सस्ता है विदेश घूमना, कम बजट में इन जगहों को करें एक्सप्लोर

अधिकतर लोग गर्मियों के मौसम में घूमने का प्लान बनाते है। गर्मियों के मौसम में बच्चों की छुट्टियां होती है। गर्मियों की छुट्टियों में अभी वक्त है लेकिन अधिकरतर लोगों ने प्लानिंग शुरू कर दी होगी। इस बार छुट्टियों में कहां घूमने जाएंगे।  कोई देश में तो कोई विदेश में अपनी छुट्टियों का लुत्फ उठाने जाएगा। आईआरसीटीसी एक ऐसा खास ऑफर लेकर आया है, जिसमें देश से भी कम कीमत में विदेश में छुट्टियों का मजा ले सकते है। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। 

कम बजट में विदेश यात्रा

अगर आप विदेश में छुट्टियां मनाने का प्लान बना रहे है तो ये खबर आपके लिए है। विदेश में घूमने का खर्च लाखों में होता है। ऊंचे बजट को देखते हुए ज्यादातर लोग देश में ही कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं। लेकिन आईआरसीटीसी कम बजट में विदेश यात्रा का मौका दे रहा है। अब बजट का अंदाजा तो इसी से लगाया जा सकता है कि अगर आप फ्लाइट से कश्मीर या कन्याकुमारी में कहीं भी जाते हैं और 5 दिनों के लिए रुकने का टूर बनाते हैं तो आप इससे भी कम बजट में इस पैकेज के तहत विदेश यात्रा कर सकते हैं।

यात्रा की तारीखें ये

आईआरसीटीसी का ये पैकेज महज 45000 रुपये है। इसमें चार रात और पांच दिन में नेपाल की अलग-अलग जगहों की सैर की जा सकती है। लोगों की सुविधा के लिए यात्रा तीन अलग-अलग तारीखों (23 अप्रैल, 21 मई और 25 जून) और दो शहरों दिल्ली-लखनऊ से शुरू की जा सकती है, आप यहां अपनी छुट्टियों के हिसाब से अभी बुकिंग कर सकते हैं।

यात्रा का उठाएं आनंद 

इस पैकेज में पाटन दरबार स्क्वायर के अलावा नेपाल के काठमांडू, पोखरा, पशुपतिनाथ और मनोकामना मंदिर शामिल हैं। इसमें आपको तीन रात काठमांडू में और एक रात पोखरा में रुकना होगा। ये पूरी यात्रा फ्लाइट से होगी। इस पैकेज में चार उड़ानें, होटल में ठहरना, नाश्ता, रात का खाना और दोपहर का खाना शामिल है। आपको बुकिंग के बाद कोई भी किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नही है। आप मजे से इस यात्रा काआनंद उठा सकते है। आपको बता दें कि इस पैकेज के तहत यात्रा करने के लिए दो शहरों लखनऊ और दिल्ली से फ्लाइट ली जा रही है।