A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने ‘इन्हेरिटेंस टैक्स’ की बात करके खड़ी की पार्टी के लिए मुश्किलें, बीजेपी हुई हमलावर

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने ‘इन्हेरिटेंस टैक्स’ की बात करके खड़ी की पार्टी के लिए मुश्किलें, बीजेपी हुई हमलावर

कांग्रेस पार्टी एक बार फिर इस लोकसभा चुनाव में भी अपने ही वरिष्ठ नेता के एक बयान पर घिरती नज़र आ रही है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने इस बार कहा है कि अमेरिका में इन्हेरिटेंस टैक्स लगता है, जिसका मतलब यह होता है कि अगर किसी के पास 10 करोड़ रुपए की संपत्ति है तो उसके मरने के बाद सिर्फ 45% ही उसके बच्चों को मिलता है और बाकी 55% सरकार ले लेती है, लेकिन भारत में इस तरह का कोई नियम नहीं है।

पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी पूरी तरह से कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और अन्य बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस को निशाने पर ले लिया है। पीएम मोदी ने इसे कांग्रेस के “खतरनाक इरादे” बताते हुए छत्तीसगढ़ की एक रैली में कहा कि अगर वो जीत जाते हैं तो कि भारी भरकम टैक्स तो लगाएंगे ही, लेकिन मरने के बाद भी आपकी संपत्ति पर टैक्स लगाकर आपके बच्चों से छीन लेंगे।

पीएम ने आगे कहा, “जो लोग ने कांग्रेस को अपनी पैतृक संपत्ति बनाकर अपने बच्चों को स्थानांतरित करते आए हैं, वो नहीं चाहते कि आप भी अपनी संपत्ति अपने बच्चों को दें।” गृहमंत्री शाह ने एएनआई से बातचीत में कहा, “सैम पित्रोदा की टिप्पणी के बाद कांग्रेस पार्टी पूरी तरह बेनकाब हो गई है. वे देश के लोगों की निजी संपत्ति का सर्वेक्षण कर उसे सरकारी संपत्ति में रखना चाहते हैं और यूपीए के शासनकाल के दौरान निर्णय के अनुसार उसका वितरण करना चाहते हैं। कांग्रेस को या तो इसे अपने घोषणापत्र से वापस लेना चाहिए या स्वीकार करना चाहिए कि यह वास्तव में उनका इरादा है।”

वहीं बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स पर लिखा, “कांग्रेस ने अपने बच्चों और दामाद के लिए तो भारी कोष बना लिया है, लेकिन जब वे खुद सत्ता में आएंगे तो आपके द्वारा मेहनत से कमाई गई संपत्ति, जिस पर आप टैक्स भी भरते हैं, को सरकारी संपत्ति घोषित कर देंगे।” बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस ने भारत को पूरी तरह बर्बाद करने का मन बना लिया है।

क्या कहा था सैम पित्रोदा ने?

दरअसल, एक टीवी इंटरव्यू को दिए साक्षात्कार में पित्रोदा ने कहा अमेरिका के ‘इन्हेरिटेंस टैक्स’ की बात करते हुए कहा था कि भारत में ऐसा कुछ नहीं और यहां लोगों के मरने के बाद उनकी पूरी संपत्ति उनके बच्चों को स्थानांतरित कर दी जाती है, लेकिन आपको अपनी संपत्ति सरकार के लिए और जनता के लिए छोड़ देनी चाहिए। इस पर चारों तरफ से घिरने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा अब सफाई देते फिर रहे हैं। दूसरी तरफ़ आज यानी 24 अप्रैल को सैम पित्रोदा ने भी एक्स पर सफाई देते हुए लिखा कि उन्होंने सिर्फ अपनी बात रखी है, जो उनका अधिकार है। उनकी कही बात कांग्रेस के घोषणापत्र को हिस्सा नहीं है।