A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

Election 2024: पीएम मोदी महाराष्ट्र में आज से करेंगे BJP के चुनावी अभियान का आगमन, जानिए क्या होगा रैली का शैड्यूल

Election 2024: पीएम मोदी महाराष्ट्र में आज से करेंगे BJP के चुनावी अभियान का आगमन, जानिए क्या होगा रैली का शैड्यूल
Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 8 अप्रैल को महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। इस दौरान पीएम शाम 5 बजे  एक रैली को संबोधित बी करेंगे। चुनाव प्रचार के पश्चात् पीएम मोदी राज्य में कम से कम 10 रैलियां करने वाले हैं। खबर है कि पीएम मोदी चंद्रपुर से बीजेपी  के उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार के लिए प्रचार करेंगे। जो एकनाथ शिंदे के मंत्रिमंडल में मंत्री भी हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने इस सीट से प्रतिभा धानोरकर को टिकट दिया है। वह बालू धानोरकर की पत्नी हैं, जिनका पिछले साल 47 साल की उम्र में निधन हो गया था। 

जहां  BJP कमजोर, वहां जाएंगे पीएम मोदी

महाराष्ट्र में बीजेपी  उन सीटों पर पीएम मोदी की रैलियां आयोजित करने की योजना बना रही है जहां विपक्षी दल कड़ी टक्कर दे सकते हैं। सोमवार को महाराष्ट्र के चंद्रपुर में रैली के बाद पीएम मोदी 14 अप्रैल को रामटेक में एक रैली को संबोधित करेंगे। बीजेपी उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि पीएम मोदी गढ़चिरौली और चंद्रपुर क्षेत्र में लोगों से बातचीत करने के लिए यहां आ रहे हैं। पीएम मोदी देश के विकास और निर्वाचन क्षेत्र से जुड़ी कई अन्य चीजों के बारे में बातचीत करेंगे। 

2019 में बीजेपी ने जीती थीं 23 सीटें


महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं, जो उत्तर प्रदेश के बाद सीटों का संख्या में दूसरे नंबर पर है।  इन 48 लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को मतदान होने वाला है। 2019 के 
लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने अविभाजित शिवसेना के साथ गठबंधन में लड़ी गई 25 सीटों में से 23 पर जीत हासिल की थी। 2019 के चुनाव में चंद्रपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बालू धानोरकर को जीत मिली थी। 
हालांकि, उनका पिछले साल 47 साल की उम्र में निधन हो गया था।