A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

IPL 2024: इस युवा गेंदबाज की आंधी में उड़े गुजराती, अंक तालिका में खिसके इस स्थान पर

IPL 2024: इस युवा गेंदबाज की आंधी में उड़े गुजराती, अंक तालिका में खिसके इस स्थान पर

GT vs LSG: 7 अप्रैल को सुपर संडे के मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने गुजरात टाइटंस को 33 रनों से हराकर अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स को नीचे धकेल नंबर 3 का स्थान हासिल कर लिया। इस मैच के हीरो युवा गेंदबाज यश ठाकुर रहे।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में खेले गए सीजन के इस 21वें मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ की तरफ से ओपनर बल्लेबाज एवं कप्तान के एल राहुल और क्विंटन डि कॉक टीम के लिए कुछ खास तो नहीं कर पाए, लेकिन मिडिल ऑर्डर के मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन और आयुष बदोनी की बदौलत सुपर जेंट्स ने टाइटंस के लिए 5 विकेट खोकर 164 रनों का लक्ष्य रखा।

इस आसन से लक्ष्य का पीछा करने उतरी युवा शुभमन गिल की कप्तानी वाली टाइटंस ने 6 से 9 ओवरों के बीच चार विकेट खो दिए। जल्दी विकेट गिरने के बाद पिछले साल की उपविजेता इससे पर नहीं पा सकी और महज 130 रनों के कम स्कोर पर ही धराशाई हो गई। लखनऊ की जीत के हीरो रहे यश ठाकुर ने 3.5 ओवरों में पांच विकेट झटक कर मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया।

युवा ठाकुर ने सबसे पहले शुभमन गिल तथा विजय शंकर के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल तेवतिया और ऑलराउंडर राशिद खान सहित पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके इस प्रदर्शन में स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने भी साथ दिया और 4 ओवरों में महज 11 रन खर्च करके तीन विकेट हासिल किए। लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ हार के साथ गुजरात टाइटंस को इस सीजन की तीसरी हार मिली है और अंक तालिका में वह अब 7वें स्थान पर खिसक गई है।

दोपहर के मैच में मुंबई इंडियंस ने दर्ज की पहली जीत

उधर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए दोपहर के मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनों से हराकर इस सीजन की पहले जीत दर्ज की और प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर पहुंच गई जो कि पहले 10वें पर थी। इस मैच में ओपनर बल्लेबाज एवं पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (49) और इशान किशन (42) ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और बीच के ओवरों में कप्तान हार्दिक पांड्या (39), टीम डेविड (45) और रोमारियो शेफर्ड (39) ने सरदार पारी खेली।

235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत तो ठीक-ठाक रही, लेकिन 20 के ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स के अलावा किसी बल्लेबाज ने दम नहीं दिखाई। उन्होंने 25 गेंद पर ताबड़तोड़ 71 रन की पारी खेली लेकिन कैपिटल को जीत नहीं दिला सके।