A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

प्रज्जवल रेवन्ना के ‘यौन हिंसा’ वाले वीडियोज़ पर बुरी फंसी जेडीएस, बीजेपी नेता ने की थी टिकट ना देने की मांग

प्रज्जवल रेवन्ना के ‘यौन हिंसा’ वाले वीडियोज़ पर बुरी फंसी जेडीएस, बीजेपी नेता ने की थी टिकट ना देने की मांग

पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक की राजनीति में एक नया भूचाल आ गया है। यहां की हासन सीट से राजग उम्मीदवार व जेडीएस नेता प्रज्जवल रेवन्ना के कुछ ‘कथित’ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें वह यौन हिंसा में लिप्त दिखाई पड़ रहे हैं। बता दें कि बीजेपी के नेतृत्व वाली राजग ने जेडीएस नेता को हासन सीट से दूसरी बार उम्मीदवार घोषित किया है। मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने विशेष जांच दल (एसअईटी) का गठन कर जांच का आदेश दे दिया है।

दरअसल, रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं और उनका जो वीडियो वायरल हुआ है, वो दूसरे चरण के मतदान, यानी कि 26 अप्रैल के ठीक दो दिन पहले हुआ है। इस वीडियो में साफ साफ प्रज्जवल रेवन्ना दिखाई दे रहे हैं। इनमें से कुछ वीडियोज़ ऐसे हैं, जिनमें वह उन महिलाओं के साथ दिख रहे हैं, जो सरकारी विभागों में काम करती हैं और वही वीडियो दिखाकर उन्हें ब्लैकमेल करके “यौन गतिविधियों’’ में लिप्त रहने के लिए मजबूर भी कर रहे हैं।

घर की महिला स्टाफ ने भी लगाए आरोप 

33 वर्षीय रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला स्टाफ ने भी प्रज्जवल और उनके पिता एचडी रेवन्ना पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अपनी शिकायत में महिला ने कहा है कि (एचडी) रेवन्ना, जोकि पूर्व विधायक भी रह चुके हैं, उन्हें फल देने के बहाने किचन और स्टोर रूम में बुलाते थे और गलत मंशा के साथ छूते और साड़ी का पिन तक भी निकाल देते थे। वह ये काम तब करते थे, जब उनकी पत्नी घर पर नहीं होती थीं।

महिला ने आगे कहा, “इसके अलावा उनके बेटे भी मेरी बेटी के साथ अश्लील हरकत करते थे और बार बार मना करने पर नौकरी से निकालने की धमकी देते थे। मेरी बेटी को देर रात वीडियो कॉल पर परेशान करते थे। दोनों की इन हरकतों से घर की बाकी महिला स्टाफ भी डरी सहमी रहती हैं। मैं जब यहां आई तो पुरुष स्टाफ ने दोनों रेवन्ना से सतर्क रहने को आगाह किया था।”

बीजेपी नेता ने की थी टिकट ना देने की अपील

बीजेपी नेता व राज्य की होलेनसरसिपुरा सीट से विधायक देवराजे गौड़ा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को चिट्ठी लिखकर कहा था कि एचडी देवगौड़ा के घर के किसी भी सदस्य को टिकट ना दिया जाए, क्योंकि उनके घर के कई सदस्यों के खिलाफ गंभीर आरोप हैं। उन्होंने कहा था कि उनके पास प्रज्जवल रेवन्ना के महिलाओं के साथ जबरन ‘यौन गतिविधियों’ के करीब 3000 वीडियो क्लिप्स हैं, जो विरोधी दलों के राष्ट्रीय नेताओं के पास भी पहुंच चुके हैं। अगर उन्हें राजग उम्मीदवार बनाया जाता है, तो इससे सिर्फ राजग ही नहीं, बल्कि बीजेपी को भी राज्य में बहुत नुकसान होगा।

प्रज्जवल रेवन्ना बोले- 4-5 साल पुराना वीडियो, मेरे खिलाफ साजिश 

उधर चुनाव बीतने के बाद जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में चुनावी रैलियों की थकान मिटा रहे रेवन्ना से जब मीडिया ने बातचीत की तो उन्होंने कहा कि प्रसारित हो रहे वीडियोज़ 4-5 साल पुराने हैं और उनके खिलाफ विरोधियों द्वारा उनकी छवि धूमिल करने की साज़िश की जा रही है। हालांकि, यह कहते हुए उन्होंने कहीं ना कहीं स्वीकार कर लिया कि वायरल हो रहे वीडियो में वही हैं।

अपनी ही पार्टी के विधायक ने की निष्कासन की मांग 

दूसरी तरफ़, जेडीएस विधायक शरणगौड़ा कांडकुर ने पार्टी प्रमुख व पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा को पत्र लिखकर उनके पोते व हासन सीट से वर्तमान सांसद प्रज्जवल रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि इन वीडियोज़ में प्रथम दृष्टया रेवन्ना ही दिखाई दे रहे हैं और इस वजह से पार्टी को जगह जगह शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। इसलिए उन्हें फिलहाल के लिए पार्टी से निष्कासित किया जाए।

विपक्षी दलों ने बीजेपी को घेरा

वीडियोज़ सामने आने के बाद विरोधी दलों ने राजग की मुखिया बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है। शिवसेना (उद्धव गुट) की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने एक्स पर लिखा, “प्रज्वल रेवन्ना की उम्मीदवारी रद्द की जानी चाहिए और उनके क्षेत्र में नए सिरे से चुनाव कराया जाना चाहिए। पीड़ित महिलाओं का न्याय तभी मिलेगा, जब उसे जर्मनी से वापस लाकर कड़ी सजा दी जाएगी।”

एक अलग ट्वीट में चतुर्वेदी ने कहा कि यौन उत्पीडन में शामिल महिलाओं का दुख सुनने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी व गृहमंत्री अमित शाह की चुप्पी हैरान कर देने वाली है। भले ही उनका यह पारिवारिक मामला हो, लेकिन अभी तक बीजेपी ने जेडीएस से संबंध क्यों नहीं तोड़े हैं।