A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

परवीन बाबी ने एक अमिताभ बच्चन पर किडनेपिंग का आरोप,कान के नीचे ट्रांसमीटर लगाने की कही थी बात

परवीन बाबी ने एक अमिताभ बच्चन पर किडनेपिंग का आरोप,कान के नीचे ट्रांसमीटर लगाने की कही थी बात

Parveen Babiपरवीन बाबी का जन्म 4 अप्रैल, 1954 को गुजरात के जूनागढ़ में जमाल बख्ते बाबी और वली मोहम्मद खान बाबी के घर हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा अहमदाबाद के माउंट कार्मेल हाई स्कूल से पूरी की और सेंट जेवियर्स कॉलेज से अंग्रेजी की डिग्री हासिल की। 18 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग इंडस्ट्री में एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरूआत की थी। हालाँकि, सिर्फ एक साल के बाद, उन्होंने 1972 में फिल्म चरित्र से अभिनय की शुरुआत की, जिसमें वह अर्जुन अवॉर्ड विनर क्रिकेटर सलीम दुरानी के साथ नजर आईं थी।

परवीन बाबी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी

परवीन बाबी की पहली फिल्म 'चरित्र' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। लेकिन 19 साल की परवीन ने जाने-माने फिल्म मेकर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा। जिसके बाद उन्हें 1974 में रवि टंडन ने अपनी फिल्म, मजदूर, में अमिताभ बच्चन के साथ कास्ट किया। यह पहली बार था जब परवीन और अमिताभ ने एक साथ काम किया, और लोगों को तुरंत उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री से प्यार हो गया।

परवीन बाबी और अमिताभ बच्चन ने साल 1975 में यश चोपड़ा की फिल्म दीवार में एक बार फिर साथ काम किया था। एक्ट्रेस ने फिल्म में 'अनीता' नाम की एक वेश्या का किरदार निभाया था जिसने दर्शकों से खूब वाहवाही बटोरी। आने वाले सालों में, परवीन और अमिताभ ने अमर अकबर एंथोनी, काला पत्थर, सुहाग, दो और दो पांच, शान, कालिया, देश प्रेमी, नमक हलाल, खुद-दार और महान जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम किया।

अमिताभ पर लगाया अपहरण का आरोप

इतनी सारी फिल्मों में काम करने के बाद, परवीन बॉबी और अमिताभ बच्चन दोस्त बन गए और अकसर एक दूसरे के काम की तारीफें भी किया करते थे। हालाँकि, उस समय की कई रिपोर्टों के अनुसार, परवीन और अमिताभ के बीच कुछ पक रहा था।  शादीशूदा होने के बावजूद भी उनकी डेटिंग की खबरें मीडिया में बहुत ज्यादा शोर मचाती थी। इसी वजह से अमिताभ ने परवीन से दूरी बना ली, जिससे परवीन कथित तौर पर नाराज हो गईं। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन पर अपहरण और सर्जरी के जरिए उनके कान के नीचे चिप लगाने का भी आरोप लगाया था

अमिताभ को कहा इंटरनेशनल गैंगस्टर

फिल्मीबीट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, परवीन बाबी ने एक लीडिंग फिल्म मैगजीन को दिए पुराने इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन को 'इंटरनेशनल गैंगस्टर' करार दिया था। बिग बी के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकीं जानी मानी एक्ट्रेस ने उन पर अपनी जान लेने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि अमिताभ के गुंडों ने उन्हें एक द्वीप पर रखा और सर्जरी के जरिए उनके कान के नीचे एक चिप डाल दी।