A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

…तो वायनाड से चुनाव नहीं लड़ेंगे राहुल गांधी? पीएम मोदी ने राहुल को लेकर ये क्या कह दिया?

…तो वायनाड से चुनाव नहीं लड़ेंगे राहुल गांधी? पीएम मोदी ने राहुल को लेकर ये क्या कह दिया?

लोकसभा चुनाव में राजनेताओं का एक दूसरे पर निशाना साधना जोर शोर से जारी है। पीएम मोदी भी इसमें अब खुलकर शामिल हो गए हैं और उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल के लिए कांग्रेस कोई और सीट भी खोज सकती है।

शुक्रवार को महाराष्ट्र के वर्धा में बीजेपी प्रत्याशी रामदास ताडस के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर खूब शब्दबाण चलाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच हमेशा से विकास और किसान विरोधी रही है। उनके शासनकाल में महाराष्ट्र में किसानों की क्या दशा थी, ये जगजाहिर है। वर्धा की रैली में उन्होंने यह भी कहा कि यहां की महिलाएं तो ‘स्वयं सहायता समूह’ में बड़ी संख्या में शामिल हैं।

राहुल के लिए दूसरी सीट देखे कांग्रेस 

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी पर हमला बोलते पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस के शहज़ादे, उन्हें भी वायनाड में संकट दिख रहा है। जैसे अमेठी छोड़ के भागे, आप मान के चलिए वो वायनाड से छोड़ेंगे। मुझे विश्वास है कि कांग्रेस अपने शहज़ादे के लिए कोई दूसरी सीट जरूर देखेगी।” पीएम ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कांग्रेस नेता के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वो बेहद ही निम्न स्तर के हैं। उन शब्दों के इस्तेमाल तो कोई भी नहीं करता।

पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- कभी तो मौका मिलेगा

गांधी पर हमले के दौरान मोदी ने कहा, “दूसरी पार्टियों के कार्यकर्ताओं से मैं ये कहना चाहता हूं कि आप लोग जमकर प्रचार कीजिए। लगे रहिए। अरे आज नहीं तो कल, कल नहीं तो परसों, परसों नहीं तो परसों, कभि तो मौका आएगा। बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए को पहले चरण में जनता का अथाह प्यार मिला है, वहीं INDIA गठबंधन के दल 25 प्रतिशत सीटों पर एक दूसरे से ही लड़ रहे हैं।”

महाराष्ट्र में 5 चरणों में होंगे चुनाव 

18वें लोकसभा के लिए सात चरणों में होने वाला चुनाव महाराष्ट्र की 48 सीटों के लिए 5 चरणों में संपन्न कराया जाएगा, जो 19 अप्रैल से लेकर 20 मई तक चलेगा।

केरल में राहुल के खिलाफ सीपीआई 

बता दें कि वायनाड से दूसरी बार लड़ रहे राहुल गांधी के खिलाफ INDIA के गठबंधन दल सीपीआई ने भी अपना प्रत्याशी खड़ा कर दिया है। सिर्फ इतना ही नहीं, गांधी को वापस उत्तर प्रदेश जाने के लिए भी दबाव बनाया जा रहा है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपने लिए यूपी की दो मुख्य सीटों, अमेठी व रायबरेली, के लिए अभी तक प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। पिछलि बार अमेठी से राहुल गांधी लड़े थे और बीजेपी की स्मृति ईरानी से उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं, रायबरेली से सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की थी, लेकिन इसी साल उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण की।