A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

तेजस्वी यादव के सामने दी गई चिराग पासवान की मां को भद्दी गालियां, खामोश रहे आरजेडी सुप्रीमो

तेजस्वी यादव के सामने दी गई चिराग पासवान की मां को भद्दी गालियां, खामोश रहे आरजेडी सुप्रीमो

बिहार: लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है। लेकिन भारत में होने वाले इस चुनाव में हमेशा शब्दों की मर्यादा तार तार कर दी‌ जाती है। बुधवार को जमुई में एक जनसभा के दौरान आरजेडी कार्यकर्ताओं ने लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की मां को भद्दी भद्दी गालियां दीं। बड़ी बात ये है कि ये इस जनसभा में आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी यादव भी मंच पर मौजूद थे और उनके सामने ही ये गालियां दी गई और वह चुप रहे।

तेजस्वी यादव की इस चुप्पी पर बीजेपी पूरी तरह हमलावर हो गई है। बिहार के भाजपा नेता व उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि उन सभी आरजेडी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी और चुन चुनकर कार्रवाई होगी। दूसरी तरफ ऊषा चौधरी के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आय के दफ्तर भी पहुंच चुका है। प्रतिनिधिमंडल ने तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

उधर एनडीए दूसरे घटक दल के रूप में हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी आरजेडी सुप्रीमो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “अभी तक तो राजद के गुंडे कैमरे के पीछे दलितों पर हमले करते थे, हमारे आबरू के साथ खिलवाड़ करते थे। पर जमुई की सभा में तो तेजस्वी यादव के इशारे पर चिराग पासवान जी जैसे दलित नेता को मां बहन की गाली दी गई जो शर्मनाक है। तेजस्वी जी आपके हर अपमान का बदला बिहार की जनता चुनाव के दिन लेगी।”

चिराग ने कहा- दुख तो बहुत है पर…

आरजेडी कार्यकर्ताओं की इस हरकत पर मीडिया ने जब लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्हें दुख तो बहुत है कि राजनीति में उनकी मां को भी घसीटा जा रहा है, वो भी इन शब्दों के साथ। चिराग ने कहा, “मैंने ऐसा कभी नहीं सोचा था, क्योंकि मैं हमेशा से भाषाई मर्यादा का पक्षधर रहा हूं और दूसरों से भी ऐसी ही उम्मीद करता हूं। चिराग के साथ मैंने बचपन में खूब खेल खेला है। उनकी मां राबड़ी देवी भी मेरी मां के ही बराबर हैं और मैं उनमें तथा अपनी मां में कोई फर्क नहीं करता।”

लोजपा से अरुण भारती, आरजेडी से अर्चना रविदास 

जमुई सीट से एनडीए ने जहां लोजपा के अरुण भारती को मैदान में उतारा है तो वहीं I.N.D.I. गठबंधन के दल आरजेडी ने अर्चना रविदास पर दांव लगाया है। जमुई में मतदान की प्रक्रिया 1 जून को पूरी की जाएगी। 16 मार्च को घोषित हुए 18वें लोकसभा चुनाव बिहार में भी सात चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से लेकर 1 जून तक चलेगा।