A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

सारण से लड़ेंगी रोहिणी आचार्य, कहा प्रधानमंत्री ने वॉशिंगमशीन में धुल के सबको पास बैठाया

सारण से लड़ेंगी रोहिणी आचार्य, कहा प्रधानमंत्री ने वॉशिंगमशीन में धुल के सबको पास बैठाया

पटना। बिहार के राष्ट्रीय जनता दाल के प्रमुख लालू यादव ने बड़ा दाव खेला हैं, वो भले ही चुनाव नहीं लड़ सकते पर उन्होंने चुनावी मैदान में इस बार अपनी बेटियों को उतरने का फैसला लिया है। सिंगापुर में रहने वाली रोहिणी आचार्य ने पॉलिटिक्स में एंट्री की, वह पहली बार चुनाव लड़ेगी। सारण से रोहिणी आचार्य लेडी जबकि बड़ी बेटी मीसा भारती तीसरी बार पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ेंगी। 2014 और 2019 के चुनाव में मीसा को हार का सामना करना पड़ा था।


राजद नेता और सारण सीट से लोकसभा उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने ईडी और सीबीआई की कार्यवाही पर कहा... (कार्रवाई) करना ही चाहिए, उनके (प्रधानमंत्री मोदी) अगल-बगल जितने लोग हैं सब पर कार्रवाई होनी चाहिए... क्यों उन्होंने सरकारी वॉशिंगमशीन में धुलाई करके सबको अपने पास बैठा लिया है..."


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रोड शो पर उन्होंने कहा... शुभ यात्रा "रोजर मतलब नितीश कुमार" पर कहा- रोजगारी और... बेरोजगारी पर तो कोई बहस ही नहीं हो रही है... भुखमरी और मंगाई इनसब विषय पर उन्हें बात तो करना ही चाहिए। .. वे (नीतीश कुमार) अपना-हिसाब किताब जनता के बीच लेकर जाएं और जनता को अपने कामों का हिसाब-किताब दें।"


सारण में रोहिणी आचार्य का मुकाबला बीजेपी के सिटिंग सांसद राजीव प्रताप रूडी से होगा। रूडी सारण से लगभग सात बार चुनाव लडे जिनमे से कुल चार चुनाव में जीते हैं और तीन में हारे हैं ये उनका आठवां चुना होगा। 2014 के लोगसभा चुनाव में रोहिणी की माँ राबड़ी देवी को हराया था। वही 2004 और 2009 में लालू यादव से हार का सामना करना पड़ा था। रूडी 2019 के चुनाव में लालू यादव के समधी चंद्रिका राय को भी हरा चुके हैं, अगर 2024 में रुडी जीतते हैं तो सारण में उनकी हैट्रिक होगी।


सारण निर्वाचन क्षेत्र 2008 में गठित किया गया। भारतीय आयोग की सिफारिशों पर संसदीय क्षेत्र का परिसीमन हुआ और एक भाग के रूप में अस्तित्व में आया। सीमांकन से पहले, यह छपरा (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) था।