A L T R O Z   N E W S
Contact us @ 800.555.1234

आईपीएल में आग उगल रहा है ये भारतीय बल्लेबाज, विश्व कप के चयन के लिए चयनकर्ताओं की उड़ाई नींद

आईपीएल में आग उगल रहा है ये भारतीय बल्लेबाज, विश्व कप के चयन के लिए चयनकर्ताओं की उड़ाई नींद

IPL: सोमवार (15 अप्रैल) को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए आईपीएल के मैच में जहां रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई, वहीं एक बल्लेबाज ने राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं की नींद भी हराम कर दी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के इस मैच में बैंगलोर की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने वो कर दिखाया, जो इस सीजन में कभी तक किसी फिनिशर ने नहीं किया। उन्होंने इस सीजन का सबसे लंबा छक्का भी लगाया, जो 108 मीटर का है।

दरअसल, आरसीबी बनाम हैदराबाद के मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने तो आरसीबी के गेंदबाजों की खूब पिटाई की। इसका अंदाजा सिर्फ इसी से लगा सकते हैं कि 4 गेंदबाजों ने मिलकर 16 ओवरों में 235 रन लूटा दिए। आरसीबी के लिए सनराइजर्स ने 288 रनों का विशालतम लक्ष्य रखा था, लेकिन फाफ डु प्लेसिस की आरसीबी सिर्फ 25 रन से ही मैच हारी।

इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने आरसीबी गेंदबाजों को तो नाकों चने चबवा ही दिए, लेकिन आरसीबी की तरफ से 38 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी तुफानी बल्लेबाजी कज दम पर टीम को 262 रनों तक पहुंचाया। उम्र के इस पड़ाव पर दिनेश कार्तिक ने जो किया, वो युवाओं के लिए बड़ी सीख है। उन्होंने मात्र 35 गेंदों पर 5 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 83 रनों की जो ताबड़तोड़ पारी खेली, उसने सभी को हैरान कर दिया।

कार्तिक जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो एक बार के लिए सनराइजर्स के कप्तान सहित पूरा टीम मैनेजमेंट भी इस सोच में पड़ गया था कि कहीं 287 रन भी उनके लिए कम ना पड़ जाएं। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ।

चयनकर्ताओं की उड़ाई नींद

आपको बता दें कि इसी साल जून में होने वाले टी-20 विश्व कप, जो कि अमेरिका में होगा, के लिए भारतीय टीम का चयन नहीं किया गया है। सूत्रों की मानें तो आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर ही विश्व कप के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इसके लिए सभी भारतीय बल्लेबाज पूरा जोर लगा रहे हैं। इसमें विकेटकीपर के लिए बहुत बड़ी लड़ाई है, क्योंकि केएल राहुल, ऋषभ पंत, ईशान किशन के साथ जितेश शर्मा भी शामिल हैं। लेकिन पिछले दो मैचों से दिनेश कार्तिक ने इन सभी भारतीय विकेटकीपरों की बेचैनी बढ़ा दी है। 11 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ मैच में जहां उन्होंने 23 गेंदों पर 53 रन ठोक डाले, तो वहीं 15 अप्रैल को उनका कारनामा सबके सामने है।

रोहित शर्मा की बातों को ले लिया गंभीरता से

दरअसल, 11 अप्रैल को वानखेड़े में जब मुंबई के खिलाफ पहली पारी दिनेश बैटिंग कर रहे थे, तब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा उनके पास आए और बोले, ‘शाबाश डीके… वर्ल्ड कप खेलना है अभी… बहुत बढ़िया… वर्ल्ड कप चल रहा है इसके दिमाग में…’ रोहित की इन बातों को कार्तिक ने इतनी गंभीरता से ले लिया, ये खुद रोहित और बीसीसीआई ने भी नहीं सोचा होगा।